Monday, June 20, 2011

अमेरिकी राष्ट्रपति ने खोले बेटियों बारे में भावुक राज


वाशिंगटन. भले ही वह दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स हों लेकिन देश चलाने से भी ज्यादा अहम उनके लिए अपनी बेटियों के पिता की भूमिका निभाना है। जी हां, बात हो रही है अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की। ओबामा मानते हैं कि एक पिता के रूप में उनका रोल सबसे सुखद चीजों में से एक है।
यहां तक कि जब वह अपनी छोटी बेटी साशा को उसकी बास्केटबॉल टीम के लिए कोचिंग देते हैं, तब भी उन्हें ऐसा ही महसूस होता है। फादर्स डे से एक दिन पहले रेडियो और इंटरनेट पर अपने संबोधन में ओबामा ने यह भावुकता भरा राज खोला। दो बेटियों के पिता की भूमिका का जिक्र करते हुए ओबामा को पिता के बिना गुजारा गया अपना बचपन भी याद आया।
उन्होंने कहा कि पितृत्व उनके लिए सबसे मुश्किल, पर साथ ही सबसे सुखद चीज रही है। हालांकि उन्होंने यह भी माना कि राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारियों के कारण उनकी दोनों बेटियों की परवरिश की ज्यादा जिम्मेदारी पत्नी मिशेल पर ही है। इसमें कोई दो राय नहीं कि पिता के रूप में अपनी भूमिका में मैं हमेशा कामयाब नहीं रहा। मेरे काम ने मुझे अक्सर घर से उससे ज्यादा समय तक दूर रखा लेकिन अक्सर बेटियों की जिम्मेदारी मिशेल पर ज्यादा भारी पड़ी।

No comments:

Post a Comment