Friday, June 24, 2011

एक नौकर के नाम कर दी अरबों की जागीर


अरबपति लॉर्ड ग्लैनकॉनर वो हैं, जिन्होंने कैरेबियन का मस्टीक द्वीप खरीदा था और यहां क्वीन की बहन को छुट्टियां बिताने के लिए बुलाया था। पिछले साल 83 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी। मौत के एक साल बाद उनकी पत्नी लेडी एनी, उनके बच्चे और नाती-पोतों को पता चला है कि उन्होंने मौत से एक साल पहले अपनी वसीयत बदल दी थी।

ग्लैनकॉनर ने वसीयत से परिवार वालों को बेदखल करते हुए पूरी संपत्ति का मालिक एक वेस्टइंडियन नौकर कैंट एडोनाइ को बना दिया था। सेंट लूसिया के इस 240 एकड़ में फैले एस्टेट में एडोनाइ ने ही उनकी देखभाल की थी। 48 वर्षीय एडोनाइ कई सालों से ग्लैनकॉनर का ड्राइवर था और इससे कहीं बढ़कर वह उनका सच्च साथी था। वह उनके जानवरों की देखभाल करता, उनके दोस्तों के लिए खाना बनाता और तीस साल तक लगातार उनके पलंग के पास जमीन पर सोया था।

ग्लैनकॉनर की पत्नी लेडी एनी कहती हैं कि पहले ये संपत्ति उन्होंने 17 वर्षीय पोते कोडी के नाम कर रखी थी, लेकिन मौत से सात महीने पहले वसीयत बदल दी। वे कहती हैं कि एडोनाइ को सोचना चाहिए और कोडी को उसका हक देना चाहिए। दूसरी ओर एडोनाइ ने समुद्र किनारे के हिस्से को साफ करना शुरू कर दिया है और वे फर्नीचर जैसा सामान नीलाम कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment