Monday, June 27, 2011

आईआईटी छात्र के लिए मुसीबत बन गया चैट करना


 नई दिल्ली.अगर आप इंटरनेट पर चैट के आदी हैं, तो जरा सावधान हो जाएं। आईआईटी कानपुर के एक छात्र के लिए रात-रात भर चैट करना मुसीबत का कारण बन गया। छात्र ने दिल्ली हाईकोर्ट मे अर्जी दाखिल कर चैट करने वाली दोस्त (आईआईटी मुंबई में रिसर्च एसोसिएट) पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए उससे छुटकारा दिलाने की गुहार लगाई है।

वर्तमान में गुड़गांव की एक इंटरनेशनल फर्म में काम करने वाले युवक की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस राजीव कैत ने मुंबई से आरोपी युवती को सोमवार को अदालत मे निजी तौर पर पेश होने का आदेश दिया है।

साथ ही कोर्ट ने युवक को निर्देश दिया है कि वह युवती को मुंबई से दिल्ली आने व रहने का खर्च वहन करें। याचिका में छात्र ने कहा है कि उसकी पिछले साल अगस्त में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से भौतिक शास्त्र में पीएचडी करने वाली युवती से इंटरनेट के जरिए जान-पहचान हुई थी।

इसके बाद दोनों चैटिंग करने लगे। छात्र का आरोप है कि दोस्ती बढ़ने के साथ ही युवती उससे मिलने पिछले नवंबर में दिल्ली आ पहुंची। बाद में शादी के लिए दबाव डालने लगी और जब उसने शादी से इनकार किया तो उसे ई-मेल और धमकी भरे एसएमएस भेजने लगी। अगर उसने शादी नहीं की तो वह आत्महत्या कर लेगी। युवक ने अदालत से अपील की है कि वह युवती को ब्लैकमेल न करने का आदेश दे।

No comments:

Post a Comment