Wednesday, June 29, 2011

लुटेरों ने किया ऐसा खुलासा कि हैरत में पड़ गई पुलिस



नई दिल्ली.शकरपुर इलाके में 20 जून की सुबह हुई लूट के मामले में पुलिस ने कुल चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। लुटेरों के खुलासे से पुलिस भी हैरत में आ गई। दरअसल, वारदात के बाद पीड़ित बंधुओं ने पुलिस को बताया था कि उनकी कार में 40 लाख रुपए थे और लुटेरे केवल 15 लाख रुपए लेकर फरार हुए हैं।
वे 25 लाख रुपए कार में ही छोड़ गए थे, लेकिन हकीकत में लुटेरों ने तीन करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम लूटी थी और पुलिस ने उनके पास से एक करोड़ 18 लाख की नगदी बरामद की है। इसके बाद, अब पुलिस अन्य लुटेरों की तलाश कर रही है।
पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त प्रभाकर ने बताया कि 20 जून की सुबह नौ बजे पीसीआर कॉल मिली थी कि रमेश पार्क सर्विस लाइन पर कार व बाइक सवार लुटेरों ने एक वैगन आर कार लूट ली है। पीड़ित भाइयों राजेश कुमार गोयल (28) व रवि कुमार गोयल(26) ने पुलिस को बताया कि वह लक्ष्मी नगर में रहते हैं। उनकी कार में दो बैग थे, जिनमें 15 व 25 लाख रुपए रखे थे। दोनों भाई अपने मामा की कंपनी अदिति इंफ्रा बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी करते हैं और यह रकम भी कंपनी की थी।
बाद में पुलिस को कार गीता कालोनी में ही खड़ी मिल गई थी, जिसमें से एक बैग भी मिला, जिससे 25 लाख रुपए बरामद होना बताया गया। दोनों ने पुलिस को बताया कि काले रंग की ओमिनी वैन व पलसर मोटरसाइकिल पर सवार लगभग आधा दर्जन युवकों ने इनकी कार को ओवरटेक कर रोक लिया और कट्टे के बल पर इनकी कार लूटकर भाग गए।
पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। इस मामले की जांच में क्राइम ब्रांच भी जुट गई और उसने एंटी रॉबरी शाखा ने जसप्रीत उर्फ बन्नी को गिरफ्तार किया। जांच में शकरपुर थाना पुलिस भी संयुक्त रूप से काम कर रही थी। शकरपुर थाना पुलिस ने जसप्रीत की निशानदेही पर उसके साथी गुरदेव उर्फ विक्की, फहीम व फकरू को भी गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने इन चारों के पास से एक करोड़ 18 लाख रुपए बरामद किए हैं। फहीम व फकरू बिजनौर के रहने वाले हैं। पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि लूट की वारदात में पांच से ज्यादा लुटेरे शामिल थे। अब फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं, पीड़ितों ने एफआईआर दर्ज कराने के अगले दिन बताया था कि लुटेरों ने तीन करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम लूटी है, जिसके बाद एफआईआर में लूटी गई रकम की तब्दीली कर दी गई थी।

No comments:

Post a Comment