Tuesday, June 21, 2011

मासूम को पहना दिया था आत्मघाती जैकेट लेकिन...


इस्लामाबाद.पाकिस्तान में आतंकवादियों ने आठ साल की एक लड़की का अपहरण किया, ताकि उसका इस्तेमाल आत्मघाती हमलावर के तौर पर किया जा सके। पुलिस ने बताया कि इस बच्ची का नाम सुहाना है। वह तीसरी कक्षा की छात्रा है। उसका अपहरण पेशावर से किया गया। दो महिलाओं और एक पुरुष ने इसका अपहरण किया था।
सुरक्षा बलों की ओर से मुक्त कराई गई इस बच्ची ने बताया, ‘उन्होंने मुझे करीब आने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने मेरे मुंह पर रूमाल लगा दिया और मैं बेहोश हो गई।’ इस बच्ची को जबरन आत्मघाती जैकेट पहनाया गया था। आतंकवादी उसका इस्तेमाल करके लोवरदीर जिले के बालम बाट में सुरक्षा चौकी पर विस्फोट करना चाहते थे। पुलिस अभी अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
ड्रोन हमले में सात की मौत
पाकिस्तान के खुर्रम इलाके में सोमवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में सात आतंकी मारे गए और कई घायल हुए। यह हमला खुर्रम के खार्द दांड इलाके में हुआ। इसकी सीमा अफगानिस्तान के पूर्वी पक्तिया प्रांत से मिलती है। ड्रोन ने पहले एक वाहन को निशाना बना कर हमला किया। इसमें दो लोग मारे गए। इसके बाद इलाके में बचाव के लिए लोगों के जुटने के बाद ड्रोन ने फिर हमला किया, जिससे दो और लोग मारे गए। इसके बाद एक इमारत को निशाना बना कर ड्रोन हमला किया गया जिसमें तीन लोग मारे गए और कई घायल हो गए।
तालिबानी हमलों में चार की मौत
तालिबानी आतंकियों ने उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के मोहमंद प्रांत में चार लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि उग्रवादियों के एक समूह ने रविवार देर रात तालिबान विरोधी नागरिक सेना के एक सदस्य के घर पर ग्रेनेड से हमला किया। हमले में परिवार के मुखिया गुलबाग खान, उनके बेटे और भतीजे की मौत हो गई।आतंकियों ने उसी इलाके में एक और हमला किया, जिसमें एक की मौत हो गई और दो घायल हो गे। मोहमंद एजेंसी के निवासियों ने उग्रवादियों से लड़ने में सुरक्षा बलों की मदद के लिए एक ‘शांति समिति’ का गठन किया है। तालिबानी उग्रवादी लगातार ऐसे लोगों पर हमले करते रहते हैं।

No comments:

Post a Comment