Saturday, June 18, 2011

KBC होस्ट करके बहुत बड़ी गलती कर रहे हो, देखना पछताओगे

बड़े पर्दे पर फतह हासिल करने के बाद ‘कौन बनेगा करोड़पति’ :केबीसी: के जरिये छोटे पर्दे पर सफलता के झंडे गाड़ने वाले बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस बेहद लोकप्रिय शो का प्रस्तोता बनने की अपनी बरसों पुरानी ‘भूल’ कर बेहद खुश हैं।



अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा है ‘‘जब मुझे कौन बनेगा करोड़पति में पहली बार काम करने का मौका मिला तो सभी लोगों ने मुझसे कहा कि मैं जीवन की सबसे बड़ी गलती कर रहा हूं और मुझे इसे करके पछतावा होगा मगर आज जब मुझे इससे पहचान मिली है मैं यह ‘भूल’ करके खुश हूं ।’’



तीन जुलाई 2000 से जब स्टार प्लस पर पहली बार ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का प्रसारण रात नौ बजे हुआ तो इसके प्रस्तोता बिग बी थे और इस कार्यक्रम को अपार लोकप्रियता हासिल हुई । तब रात नौ बजे से दस बजे तक सड़कें सुनसान हो जाती थीं । छोटे बच्चे और युवाओं के साथ साथ बुजुर्ग भी अपने फोन ले कर केबीसी में जाने के लिए नंबर डायल करते थे ।



बिग बी का रोचक शैली में शो के नियम बताना, प्रतिभागियों को सहज बनाए रखने के लिए बीच बीच में उनसे हल्की फुल्की बातें करना जहां बड़ों को बेहद पसंद आया वहीं उनका ‘कंप्यूटर जी’ के साथ जवाब को ‘लॉक’ करने के लिए कहना बच्चे बच्चे की जुबान पर चढ़ गया था ।

No comments:

Post a Comment