Monday, April 9, 2012

मौत को गले लगाने से पहले मां ने लिखा एक दर्दनाक 'नोट'


गढ़शंकर. ससुरालियों से तंग आकर गढ़शंकर के अधीन आते गांव पारोवाल में एक विवाहिता ने छत के गार्डर के साथ फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। वह किराए के मकान में रहती थी। वहां से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है।

सुरिंदर ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह सास-ननद से परेशान होकर वह आत्महत्या कर रही है। उसने आगे लिखा है कि उसके ढाई साल के बेटे सोनू को नानके या दादके भेजने की बजाए अनाथ आश्रम में ही भेजा जाए। ससुराल पक्ष तो उसे दहेज के लिए परेशान करता था लेकिन उसने बच्चे को उसके नानके भेजे जाने से क्यों मना किया यह बात पुलिस को हजम नहीं हो रही है। मामले की जांच कर रहे एएसआई देसराज ने बताया कि फिलहाल बच्चे को उसके नाना-नानी के घर भेज दिया गया है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

घटना की जानकारी रविवार को दोपहर बाद उस समय मिली जब उसके पड़ोसियों से उसे घर से बाहर निकलते नहीं देखा। गढ़शंकर पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर 24 वर्षीय मृतका सुरिंदर कौर उर्फ सुक्खी पत्नी राजिंदर सिंह की सास व ननद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक बिलगा (जालंधर) की रहने वाली सुरिंदर कौर की शादी पारोवाल के रहने वाले राजिंदर सिंह के साथ करीब तीन साल पहले हुई थी। शादी के बाद करीब सवा साल से राजिंदर सिंह दुबई में है। सुसाइड नोट के मुताबिक सास बिंदो पत्नी दौला राम व ननद मनजीत कौर दहेज को लेकर सुक्खी के साथ मारपीट करती थी। इस कारण वह काफी समय से अपने ससुराली घर को छोड़ गांव में ही अलग किराए के मकान में रह रही थी। सास व ननद की तरफ से परेशान करने की वजह से उसने शनिवार रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

घटना का खुलासा रविवार दोपहर बाद उस समय हुआ जब सुक्खी की मकान मालकिन ने देखा कि सुखी आज दिनभर घर से बाहर नहीं निकली है। जब वह लोगों के साथ सुखी के कमरे में गई तो देखा सुखी का शव गार्डर से लटक रहा था।

एसएचओ राजकुमार ने बताया कि सुसाइड नोट में मृतका सुरिंदर कौर उर्फ सुक्खी ने साफ तौर पर लिखा है कि सास व ननद उसे परेशान करते थे, जिससे दुखी होकर वह खुदकुशी कर रही है। पुलिस ने शव के पोस्टमार्टम के बाद उसके मां-बाप को सौंप दिया है। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने सास व ननद के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सास व अभी फरार हैं।

No comments:

Post a Comment