Thursday, April 5, 2012

एसबीआई ने ऐसा क्या जारी कर दिया, जिससे कनफ्यूज हुए लोग

इंदौर। गुरुवार को प्रदेश में सभी बैंक खुले रहेंगे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बुधवार को विज्ञापन जारी कर कहा था कि गुरुवार (5 अप्रैल) को महावीर जयंती के कारण बैंक बंद रहेंगे लेकिन ऐसा है नहीं।


दरअसल पूरे देश में महावीर जयंती की छुट्टी 5 अप्रैल को मनाई जाएगी लेकिन म.प्र. सरकार ने नेगोशिएबल एक्ट के कारण इस छुट्टी को एक दिन पहले यानी 4 अप्रैल को शिफ्ट कर दिया था।

इस कारण प्रदेश में एसबीआई सहित सभी बैंकों ने महावीर जयंती की छुट्टी बुधवार को ही मना ली। मुंबई मुख्यालय से विज्ञापन जारी करते वक्त अधिकारियों ने इस बात का ध्यान नहीं रखा जिससे म.प्र. के संदर्भ में यह विज्ञापन गलत हो गया। गुरुवार को बैंक खुले रहने की पुष्टि एसबीआई के रीजनल मैनेजर अजय त्रिपाठी ने भी की है।

केंद्रीय कार्यालय आज से चार दिन बंद- केंद्रीय कार्यालय गुरुवार से रविवार तक चार दिनों तक बंद रहेंगे। महावीर जयंती की छुट्टी केंद्रीय कार्यालयों में गुरुवार को ही मनाई जाएगी। शुक्रवार को गुड फ्राइडे के कारण यह दफ्तर बंद रहेंगे। अधिकांश केंद्रीय कार्यालयों में फाइव-डे वीक रहता है इसलिए शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी। हालांकि शनिवार को डाक विभाग और बीएसएनएल का दफ्तर खुला रहेगा। वहीं राजकीय कार्यालय गुरुवार को खुले रहेंगे लेकिन शुक्रवार को बंद रहेंगे।

No comments:

Post a Comment