Thursday, July 7, 2011

प्यार झुकता नहीं : जामनगर में दिखा फिल्मी नजारा


जामनगर। परिजनों को देखते ही प्रेमी जोड़े ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया और झूमाझटकी, मारपीट जैसी लाख कोशिशों के बाद भी इन्होंने एक-दूसरे का हाथ नहीं छोड़ा। आपने ऐसा दृश्य फिल्मों या नाटकों में तो अक्सर देखा होगा, लेकिन यह दृश्य किसी फिल्म का नहीं था बल्कि जामनगर में बीते रोज लोगों ने अपनी आंखों से यह रियल सीन देखा। जहां एक प्रेमी युगल घर से भागकर शादी करने कोर्ट पहुंचा तो वहां इनके परिजन भी पहुंच गए। बस इसके बाद फिर क्या था वहीं पर हंगामा शुरू हो गया और काफी देर तक यह सीन चलता रहा। कुछ ही देर में यहां पुलिस भी पहुंच गई और स्थिति को संभाला। पुलिस ने जांच करने पर पाया कि दोनों प्रेमी बालिग हैं और कानूनी तौर पर वे विवाह करने के पात्र हैं तो पुलिस ने इनकी मदद की और इनकी शादी के लिए हरी झंडी दे दी।

अब पूरी घटना पर सिलसिलेवार नजर डालते हैं - खंभाडिया धरमपुर क्षेत्र में रहने वाला महेंद्र सवजीभाई नकुम और रामनगर में रहने वाली पूजा एक-दूसरे से प्रेम करते थे और इसीलिए वे शादी करने बीते सोमवार को घर से भाग निकले।

मंगलवार को यह प्रेमी जोड़ा महानगर पालिका अदालत में शादी करने पहुंचा तो इसकी खबर पूजा के परिजनों को भी हो गई और वे भी यहां पहुंच गए। जब परिजन जबर्दस्ती पूजा को अपने साथ ले जाने लगे तब पूजा और महेंद्र ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया और परिजनों से साफ मना कर दिया कि वे अब अलग नहीं होंगे। इसी बीच परिजनों और इनके बीच झूमाझटकी और मारपीट भी हुई। आसपास के लोग भी यह नजारा देखने इनके चारों तरफ जमा हो गए।

परिजनों की लाख कोशिशों के बाद भी प्रेमी युगल एक-दूसरे से अलग नहीं हुआ। इसी बीच मौके पर पुलिस भी आ गई और स्थिति को संभाला। पुलिस ने इनकी उम्र संबंधी जांच के बाद इन्हें शादी की इजाजत दे दी और परिजनों को समझाइश दी कि वे इन्हें किसी तरह की हानि न पहुंचाए, वरना उनके खिलाफ काूननी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद परिजन निराश होकर अपने रास्ते और यह प्रेमी जोड़ा अपनी दुनिया बसाने अपने रास्ते चल दिया।

No comments:

Post a Comment