Monday, November 5, 2012

एशिया के 5 श्रेष्ठ अभिनेताओं में अनुपम खेर


बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका द्वारा एशिया के पांच श्रेष्ठ अभिनेताओं की सूची में शामिल किए जाने से बहुत खुश हैं।
अपनी खुशी जाहिर करते हुए 57 वर्षीय अनुपम ने शनिवार रात ट्विटर पर लिखा कि यह बात साझा करते हुए खुशी हो रही है कि `हॉलीवुड रिपोर्टर` पत्रिका ने अपने नए अंक में मुझे एशिया के पांच श्रेष्ठ अभिनेताओं की सूची में शामिल किया है। मैं इसमें शामिल होने वाला एकमात्र भारतीय हूं। 

इस सूची में लीबिंगबिग (चीन), ली बेयुंग-हुन (दक्षिण कोरिया), इको उवैस (थाईलैंड) और आरोन क्वॉक (हांगकांग) का नाम शामिल है।
अनुपम खेर ने 1982 में हिंदी फिल्म `आगमन` से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 1984 में उन्होंने `सारांश` से वाहवाही लूटी, जिसमें 28 साल की उम्र में उन्होंने एक सेवानिवृत्त व्यक्ति की भूमिका निभाई थी।
उनकी प्रमुख फिल्मों में `डैडी`, `जनम`, `मैंने गांधी को नहीं मारा` शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने व्यावसायिक फिल्मों में भी काम किया जिनमें `कर्मा`, `डर`, `दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे`, `कुछ कुछ होता है` और `वीर-जारा` शामिल हैं। 

बॉलीवुड के अलावा उन्होंने हॉलीवुड का भी ध्यान खींचा। उन्होंने फिल्म `सिल्वर लाइनिंग प्लेबैक` में सहायक अभिनेता का किरदार निभाया।

No comments:

Post a Comment