Wednesday, August 24, 2011

लैपटॉप में सिम कार्ड, मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट का मजा!


अब तक आप केवल मोबाइल फोन में ही सिम कार्ड का इस्तेमाल करते रहे हैं। लेकिन आने वाले दिनों में आप लैपटॉप में भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। दरअसल भारत में मोबाइल सर्विस देने वाली कंपनी एयरसेल जल्दी ही अपने सिम कार्ड को लैपटॉप तक पहुंचाने वाली है।

भारत में पहली बार पॉकेट इंटरनेट सर्विस उपलब्ध कराने वाली यह कंपनी अब कुछ लैपटॉप और टेबलेट कंप्यूटर बनाने वाली कंपनियों से इस सिलसिले में बातचीत कर रही है। एयरसेल इन कंपनियों से इस बात का आग्रह कर रही है कि वे लैपटॉप और टेबलेट में सिम कार्ड लगाने की सुविधा उपलब्ध करवाएं।

दरअसल एयरसेल चाहती है की उसके 3जी सिम कार्ड के जरिए लैपटॉप में आसानी से इंटरनेट सेवा उपलब्ध करवाई जा सके। इस सिलसिले में एयरसेल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, गुरदीप सिंह ने बताया, ‘इस सिलसिले में हम कुछ कंपनियों से बातचीत कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम जल्दी ही यह सर्विस शुरू कर देंगे।’

आपको बता दें कि इस कंपनी को भारत में कुल 13 सर्किलों में 3जी सेवा के लिए लाइसेंस हासिल हुआ है। ज्यादातर शहरों में एयरसेल के 3जी सर्विस की शुरूआत हो चुकी है। और कंपनी का कहना है कि बचे हुए शहरों में भी इस सर्विस को आने वाले दो हफ्तों में शुरू कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment