Saturday, September 24, 2011

एक और मुसीबत? 'कृष्ण अवतार' में दिखे गृह मंत्री चिदंबरम, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत


नई दिल्ली. वित्त मंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई चिट्ठी से उठे विवाद के बीच केंद्रीय गृह मंत्री एक पी. चिदंबरम और पचड़े में फंसे हुए हैं। 16 सितंबर को चिदंबरम के ६६ वें जन्मदिन पर तमिलनाडु में चेन्नई और मदुरई समेत कई जगहों पर ऐसे पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें चिदंबरम को उनके समर्थकों ने भगवान कृष्ण की वेशभूषा में दिखाया गया था। लेकिन हिंदू संगठनों को गृह मंत्री का यह अवतार नहीं भाया। आतंकी धमाकों के बीच गृहमंत्री पी. चिदंबरम के समर्थकों ने उन्हें भगवान का दर्जा दे दिया था।

समर्थकों के मुताबिक गृह मंत्री कृष्ण का अवतार हैं और वे ही देश में आतंक का नाश करेंगे। लेकिन संघ परिवार से जुड़े संगठन हिंदू मक्कल कची ने इन पोस्टरों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए चेन्नई पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। हिंदू मकल कची से जुड़े अर्जुन संपत का कहना है कि गृह मंत्री को किसी एक धर्म या भगवान के साथ अपनी पहचान नहीं जोड़नी चाहिए। संपत के मुताबिक, 'यह हिंदू समुदाय के लिए अपमानजनक है क्योंकि चिदंबरम हजारों लोगों के जीवन की रक्षा करने में नाकाम रहे हैं। भगवान कृष्ण ने अपने भक्तों को कभी भी निराश नहीं किया है।'

पिछले दिनों हुए लगातार आतंकी धमाकों ने चिदंबरम की काफी आलोचना हो रही है। वे विपक्ष के निशाने पर हैं। मुंबई धमाके, दिल्ली हाईकोर्ट ब्लास्ट और उसके बाद आगरा में धमाका इसकी एक बानगी है। वहीं, वित्त मंत्रालय की तरफ से पीएमओ को इसी साल मार्च में भेजी गई चिट्ठी के आरटीआई के जरिए सामने आने के बाद चिदंबरम पर 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया जा रहा है।
आपकी राय व निवेदन
क्या गृह मंत्री और उनके समर्थकों को धार्मिक भावनाओं का खयाल रखते हुए ऐसे पोस्टर नहीं लगाने चाहिए? आप खबर पर अपना कमेंट्स लिखते समय भाषा का खयाल रखें। निजी या आपत्तिजनक टिप्‍पणी किसी भी सूरत में नहीं करें। ऐसी टिप्‍पणी साइट से हटा दी जाएगी और इसके लिए अगर कोई पक्ष कानूनी कार्रवाई करता है तो उसकी जिम्‍मेदारी भी कमेंट करने वाले की ही होगी।

No comments:

Post a Comment