Wednesday, September 14, 2011

टीवी एंकर से करीबी और काम के बोझ के चलते पायल को तलाक देंगे उमर अब्दुल्ला?


नई दिल्ली. क्या जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की शादी खतरे में है? क्या वे अपनी पत्नी पायल को तलाक देने जा रहे हैं? कश्मीर की मुश्किल सियासत कर रहे उमर के लिए अब निजी जीवन में भी चुनौती पेश आ रही है। बताया जा रहा है कि उमर के व्यस्त रहने और एक टीवी एंकर से उनकी करीबी के चलते उमर और उनकी पत्नी पायल के रास्ते जल्द ही औपचारिक तौर पर अलग हो सकते हैं। 

उमर अब्दुल्ला ने सिख परिवार की पायल नाथ से 1994 मे शादी की थी। पायल के पिता मेजर जनरल रामनाथ सेना से रिटायर्ड हैं। दोनों की शादी को उस दौर में कश्मीर के रुढ़िवादी समाज ने पसंद नहीं किया था। यही वजह है कि पायल अपने पति के साथ श्रीनगर में ज्यादा वक्त नहीं बिताती हैं। पायल दिल्ली में अपने दोनों बेटों जहीर और जमीर के साथ रहती हैं। एक साप्ताहिक अखबार के मुताबिक करीब छह महीने से उमर यहां नहीं आए हैं। इसकी वजह उनका उमर की बेहद व्यस्त दिनचर्या को बताया जा रहा है। अब्दुल्ला परिवार के एक करीबी के मुताबिक दोनों में अलगाव के करीब हैं और तलाक लेने वाले हैं।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी की राहें अलग-अलग होने की एक और वजह बताई जा रही है। खबर है कि उमर इन दिनों एक एक टीवी एंकर के करीब आ गए हैं। हालांकि, इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है। तलाक ले चुकी टीवी एंकर एक गैर मुस्लिम है और तलाक के बाद दो बार लिव इन रिलेशन में रह चुकी हैं। हालांकि, उमर के पिता फारूख अब्दुल्ला इस रिश्ते का विरोध कर रहे हैं। वह पार्टी हित के लिए शायद यह चाहते हैं कि अगर उमर शादी करें तो किसी कश्मीरी मुस्लिम लड़की से करें। हालांकि उनके परिवार में ऐसी शादियां होती रही हैं। खुद फारूख अब्दुल्ला ने एक विदेशी लड़की से शादी की थी और इनकी बेटी सारा केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट की पत्नी हैं।
आपसे निवदेन
आप खबर पर अपना कमेंट्स लिखते समय भाषा का खयाल रखें। निजी या आपत्तिजनक टिप्‍पणी किसी भी सूरत में नहीं करें। ऐसी टिप्‍पणी साइट से हटा दी जाएगी और इसके लिए अगर कोई पक्ष कानूनी कार्रवाई करता है तो उसकी जिम्‍मेदारी भी कमेंट करने वाले की ही होगी।

No comments:

Post a Comment