Saturday, October 15, 2011

ये हैं दुनिया की 4 सबसे खूबसूरत कारें


ये कारें इतनी खूबसूरत हैं कि आप इन्हे एक बार देखेंगे तो इनपर से नजरे हटाने का मन नहीं करेगा। आइए हम आपको बताते हैं कौनसी हैं दुनिया की 4 सबसे खूबसूरत कारें-

बुगाती वेरॉन- यह कार भारत में लांच हो चुकी है और भारत में इसकी कीमत 16 करोड़ रुपए हैं यह कार दुनिया की सबसे खूबसूरत कार होने के साथ दुनिया की सबसे महंगी कार भी है। इस कार के नाम 431 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है। आपको बता दें कि इस कार के कलपुर्जे टाइटेनियम, फाइबर, कार्बन और मेगनीशियम जैसे खास चीजों से बनी हैं।





अल्फा रोमियो- खूबसूती में इस कार का कोई जवाब नहीं है इस कार की एक झलक ही आपको रोमांचित कर देगी। इस कार की कीमत 2.65 करोड़ रुपए है। इस टू सीटर कार का कॉन्सेप्ट 2003 में फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में पेश किया गया था।



एस्टन मार्टिन डीबीएस- 5.91 करोड़ की यह कार खूबसूरती के मामले में किसी भी दूसरी कार से कम नहीं है। जेम्स बॉन्ड सीरिज की इस कार में कंपनी ने पहली बार अल्ट्रा लाइट कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया था। एस्टन मार्टिन ने हांलहि में भारत में अपनी कारों की बिक्री शुरु की है।



मर्सिडीज एसएलएस एएमजी—भारत में अभी पिछले दिनो ही यह कार लांच हुई है इसकी एक्सशोरुम कीमत 2.24 करोड़ रुपए है। यह कार अपने खूबसूरत डिजाइन के लिए जानी जाती है इसके स्टाइलिश दरवाजे और मॉडर्न हैडलैंप इसकी खूबरूरती को और बढ़ा देते हैं। इस कार का बोनट लंबा है जबकि पीछ से यह कार छोटी है। इसके दरवाजे ऊपर की तरफ खुलते हैं।

No comments:

Post a Comment